Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

आशा, आंगनबाड़ी व एएनएम को दिया गया प्रशिक्षण संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक अक्टूबर से

गाजीपुर, 25 सितंबर 2020 जनपद में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलाया जाएगा जिसको लेकर ब्लॉक वार कार्य यो...


गाजीपुर, 25 सितंबर 2020
जनपद में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलाया जाएगा जिसको लेकर ब्लॉक वार कार्य योजना बनाए जाने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से दिया जा चुका है। इसी क्रम में आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवतीपुर पर डॉ इमाम हुसैन सिद्दीकी की अध्यक्षता में ब्लाक की आशा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एएनएम को प्रशिक्षण दिया गया। वहीं दस्तक अभियान में किस तरीके से जन समुदाय के बीच में जाकर लोगों को जागरूक किया जाना है, उसके बारे में भी बताया गया।
रेवतीपुर ब्लॉक की बीपीएम बबीता सिंह ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवतीपुर में 22 एएनएम,157 आशा, 9 आशा संगिनी एवं 53 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को ट्रेनिंग दिया गया । यह प्रशिक्षण संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान को सफल बनाने के लिए दिया गया । आज के प्रशिक्षण में बताया गया कि दस्तक अभियान एक अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलेगा एवं संचारी रोग नियंत्रण अभियान पूरे अक्टूबर चलेगा ।
बबीता ने बताया कि दस्तक अभियान के दौरान आशा घर घर भ्रमण करेगी और खांसी बुखार वाले लक्षण या सांस लेने में तकलीफ के रोगियों का सर्वे करेंगी । सर्वे के उपरांत सभी की जांच की जाएगी । सभी लोगों को दिमागी बुखार, कालाजार, चिकनगुनिया, मलेरिया, टाइफाइड के बारे में जानकारी दी गई । साथ ही उन्हें बताया गया कि अभियान के दौरान कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करें  एवं 2 गज की दूरी बनाए रखें । अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोते रहें एवं सैनिटाइजर का उपयोग करें ।




No comments