Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

प्रदर्शन

फारूख हुसैन लखीमपुर खीरी लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया में पूर्व विधायक की हत्या के मामले में कोई कार्यवाही ना होने के चलते पर...




फारूख हुसैन
लखीमपुर खीरी



लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया में पूर्व विधायक की हत्या के मामले में कोई कार्यवाही ना होने के चलते परिजनों और ग्रामीणों में जमकर आक्रोश देखने को मिल रहा है, आरोपियों पर कार्यवाही न होने से मंगलवार को हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए और  जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन करते हुए तहसील पहुंचकर एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौपकर कार्यवाही की मांग की है । वही प्रदर्शन की जानकारी होने पर प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और आनन-फानन में भारी संख्या में कई थानों की पुलिस पहुंच गई ।


दरअसल पूरा मामला लखीमपुर खीरी जिले के कोतवाली पलिया का बताया जा रहा है जहां पर बीते दिनों तहसील के ही त्रिकौलिया में पूर्व विधायक निर्वेन्द्र कुमार मुन्ना की भू माफियाओं से भूमि विवाद के दौरान पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मुन्ना की मौत हो गई थी। इस मामले में पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार ने पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ संपूर्णानगर थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके अलावा मृतक के परिजनों ने सीओ पर भी विभिन्न आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। फरार चल रहे दो आरोपियों व सीओ पर कार्रवाई की मांग को लेकर पूर्व विधायक के परिजन अपने आवास पर पिछले कई दिनों से धरने पर बैठे हुए थे। बुधवार को परिजनों ने ग्रामीणों के साथ बैठक करते हुए गुरुवार से धरने को क्रमिक भूख हड़ताल के रूप में बदलने दिया था। लेकिन उसके बावजूद भी आरोपियों पर किसी तरह की कार्रवाई ना होने से परिजनों और ग्रामीणों में जमकर आक्रोश छा गया और मंगलवार को हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर कर पूर्व विधायक के न्याय दिलाने की मांग करते हुए जोरदार प्रदर्शन करने लगे और पलिया तहसील पहुंचकर कर एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी डॉ रमेश को सौंपा है और उनसे आरोपियों पर कार्यवाही करवाने की गुहार लगाई है ।





No comments