Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

जिलाधिकारी ने आगामी 17 सितंबर को 200 ग्राम पंचायतों के स्कूल प्रांगण में पोषण वाटिका का शुभारंभ करने का दिया निर्देश

बस्ती = जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने आगामी 17 सितंबर को 200 ग्राम पंचायतों के स्कूल प्रांगण में पोषण वाटिका का शुभारंभ करने का निर्देश द...



बस्ती = जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने आगामी 17 सितंबर को 200 ग्राम पंचायतों के स्कूल प्रांगण में पोषण वाटिका का शुभारंभ करने का निर्देश दिया है। विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस पोषण वाटिका में मौसमी सब्जी उगाई जाएगी जिसका उपयोग मिड डे मील में बच्चों के लिए किया जाएगा। इसके अलावा सहजन एवं अन्य फलों के पेड़ अलग से लगाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यक धनराशि की व्यवस्था मनरेगा से की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिया कि 200 विद्यालयों की सूची जो तैयार की गई है, उन स्थलों का ग्राम पंचायत विकास अधिकारी स्वयं निरीक्षण कर ले। विद्यालय में बाउंड्री होना अनिवार्य है।
उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि जिन विद्यालयों में बरसात में पानी लग जाता है वहां पर लगभग 01 फुट मिट्टी भराई करके पोषण वाटिका लगाई जाए।
बैठक में जिला विकास अधिकारी अजीत श्रीवास्तव, पीडी आरपी सिंह, कृषि अधिकारी संजेश श्रीवास्तव, उद्यान अधिकारी राजेंद्र यादव, सीडीपीओ मिथिलेश कुमारी तथा सभी खंड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।




No comments