Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

प दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरूस्कार से सम्मानित हुई दो महिला ग्राम प्रधान घूँघट से बाहर निकलकर सुल्तानपुर जिले की दो महिला

ग्राम प्रधानों ने अपने अपने गांव को विकास के उच्च शिखर पर पहुँचाकर इतिहास रच दिया है,मोतिगरपुर ब्लाक के दियरा ग्राम पंचायत की ग्राम प...





ग्राम प्रधानों ने अपने अपने गांव को विकास के उच्च शिखर पर पहुँचाकर इतिहास रच दिया है,मोतिगरपुर ब्लाक के दियरा ग्राम पंचायत की ग्राम प्रधान सुनीता गुप्ता व हरसायन नागापुर की ग्राम प्रधान कमला वर्मा को केंद्रीय पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उनके खातों में 8 व 12 लाख का पुरस्कार भेज दिया था, कोविड-19 के चलते ग्राम प्रधानों को दिल्ली के समारोह में सम्मानित नहीं किया जा सका था, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के द्वारा भेजे गए प्रशस्ति पत्र  व शील्ड आज शाम जिलाधिकारी रवीश कुमार गुप्ता ने दोनों ग्राम प्रधानों को सम्मानित किया ।
इस अवसर पर  सदर भाजपा विधायक सीताराम वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स जिला पंचायत राज अधिकारी मौजूद थे।

जिला अधिकारी रवीश गुप्ता ने बताया की भारत सरकार के पंचायत राज मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने पत्र भेजकर उन्हें दियरा व हरसायन नागापुर ग्राम पंचायतों के  दोनों ग्राम प्रधानों को 800000 व 12 लाख  रुपए  के साथ  प्रशस्ति पत्र व शील्ड  देकर  सम्मानित किया गया । दोनों ग्राम प्रधानों को अपने गांव के विकास के लिए केंद्र सरकार द्वारा 8 व 12 लाख रुपए का  विशेष पैकेज दिया गया। उन्होंने कहा कि दो महिला ग्राम प्रधानों को पंचायतीराज सशक्तिकरण पुरस्कार से पुरस्कृत दोनों ग्राम पंचायतें स्वच्छता व विकास के क्षेत्र में उच्च शिखर पर हैं।



 पुरस्कृत होने वाली दियारा की ग्राम प्रधान सुनीता गुप्ता ने बताया कि स्वच्छता अभियान चलाने की प्रेरणा उन्हें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मिली ग्राम प्रधान ने बताया कि उनके गांव में हर जरूरतमंद को आवास उपलब्ध कराया गया है पूरे गांव में प्रत्येक घर में इज्जत घर का भी निर्माण हो चुका है वही हसायन नागपुर की ग्राम प्रधान कमला वर्मा ने बताया की उनका गांव बीच सड़क से जुड़ा हुआ है मलिन बस्ती में सीसी रोड का भी निर्माण कराया गया है दोनों ग्राम प्रधानो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पुरस्कार के लिए आभार जताया है।



पंचायतीराज सशक्तिकरण के पुरस्कार के लिए चयनित दोनों ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों द्वारा गांव में जश्न मनाया गया विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने ग्राम प्रधान का स्वागत करते हुए उन्हें आभार जताया। दोनों ग्राम पंचायतों में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में उच्च गुणवत्ता पूर्ण मिड डे मील का संचालन भी पाया गया।





No comments