Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

विपक्ष को किसानों की नही बिचौलिया व दलालों की चिंता है। कांग्रेस, सपा-बसपा, कम्युनिस्ट जैसे राजनीतिक दल कभी नही चाहते कि किसान मजबूत व आत्मनिर्भर बने।

सुलतानपुर। विपक्ष को किसानों की नही बिचौलिया व दलालों की चिंता है। कांग्रेस, सपा-बसपा, कम्युनिस्ट जैसे राजनीतिक दल कभी नही चाहते कि क...





सुलतानपुर। विपक्ष को किसानों की नही बिचौलिया व दलालों की चिंता है। कांग्रेस, सपा-बसपा, कम्युनिस्ट जैसे राजनीतिक दल कभी नही चाहते कि किसान मजबूत व आत्मनिर्भर बने। मुद्दाविहिन विपक्ष राजनीतिक स्वार्थों के लिए ऐतिहासिक कृषि विधेयकों पर किसानों को गुमराह कर रहा है।कई दशकों बाद पहली बार पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने ऐसे कानून बनाए जिनसे किसान व श्रमिक मजबूत, खुशहाल व आत्मनिर्भर होगा। किसानों की आय दोगुनी करने में यह किसान बिल मील का पत्थर साबित होगा और यही बात विपक्ष को रास नहीं आ रही है। विपक्ष किसानों को दलालों व बिचौलियों के बीच में फंसा कर रखना चाहता है। सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि एमएसपी पूर्ववत लागू रहेगी।

यह बाते बतौर मुख्य अतिथि काशी क्षेत्र के संगठन महामंत्री रत्नाकर ने दीनदयाल उपाध्याय की 104 वीं जयंती के उपलक्ष में आत्मनिर्भर अभियान के अन्तर्गत  आयोजित जिला स्तरीय वर्चुअल वेबिनार पर कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए कही। भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आर.ए.वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल वेबिनार पर श्री रत्नाकर ने कहा कि 70 सालों तक किसानों को केवल नारा दिया गया। किसान हित में कोई काम व फैसले नही किये गये।वही भाजपा की केन्द्र  सरकार ने किसानों को बंधन मुक्त करते हुए खुला बाजार दिया। बिचौलिया व दलालों को खत्म किया। कृषि लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम मूल्य तय किया।एमएसपी में रिकार्ड वृद्धि की।किसानों को किसान सम्मान निधि के माध्यम से सलाना 6 हजार रूपये खेती की बेहतरी के लिए दिया।  अब कृषि बिल के माध्यम से सरकार ने किसान को अपनी उपज का मोलभाव करने का विकल्प दिया तब विपक्षी दल भ्रामक दुष्प्रचार कर दलालों व बिचौलियों की मदद कर रहे है। श्री रत्नाकर ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद के दर्शन की भी विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा एकात्म मानववाद के दर्शन को समझने के लिए कार्यकर्त्ताओं को दो पुस्तकें आचार्य शंकर व चन्द्रगुप्त को पढ़ने की जरूरत है। आचार्य शंकर पुस्तक में धर्मसत्ता तथा चन्द्रगुप्त में राजसत्ता का वर्णन किया गया है।राजसत्ता जब धर्मसत्ता से प्रेरित होकर काम करती है तब सबके सुख व सबके कल्याण के लिए काम होता है। भाजपा की सरकारे पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद व अन्तयोदय के दर्शन को अपनाकर समाज के प्रत्येक तबके के कल्याण व सुख के लिए काम कर रही है।श्री रत्नाकर ने भाजपा कार्यकर्त्ताओं का आह्वान किया कि वे गांव - गांव जाकर किसानों को आसान भाषा में कृषि सुधारों की अहमियत बताये और विपक्ष के झूठ ,फरेब व भ्रम का पर्दाफाश करे।भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्चुअल वेबिनार में भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आर.ए.वर्मा ने प्रस्तावना रखी और आनलाइन उपस्थित सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। संचालन महामंत्री धर्मेन्द्र कुमार ने किया। इस मौके पर राष्ट्रीय परिषद सदस्य डॉ एमपी सिंह, काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष रामचन्द्र मिश्रा, विधायक सीताराम वर्मा, सूर्यभान सिंह, सुमन सिंह, ओम प्रकाश पांडे, अर्जुन सिंह, सीताशरण त्रिपाठी, सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, रामभवन मिश्रा, कृपा शंकर मिश्रा, सुशील त्रिपाठी, घनश्याम चौहान, ज्ञान प्रकाश जायसवाल, विजय सिंह रघुवंशी, बबिता तिवारी, विनोद सिंह, प्रीति प्रकाश, रचना अग्रवाल, आकाश जायसवाल सहित सभी जिला पदाधिकारी, मण्डल अध्यक्ष, मण्डल प्रभारी, सेक्टर संयोजक सहित  सैकड़ों कार्यकर्ता व पदाधिकारी वर्चुअल वेबिनार में उपस्थित रहे।






No comments