Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज स्वामित्व योजना के तहत जमीन के मालिकाना हक

   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज स्वामित्व योजना के तहत जमीन के मालिकाना हक का कागज देकर पहले चरण की शुरुवात की गई। इसी कड़ी में आज सुल...

 



 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज स्वामित्व योजना के तहत जमीन के मालिकाना हक का कागज देकर पहले चरण की शुरुवात की गई। इसी कड़ी में आज सुल्तानपुर में पहले से चयनित 10 ग्राम पंचायतों के सारे वाद विवाद का निस्तारण कर उन्हें सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। इस दौरान जिले की प्रत्येक तहसीलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव भाषण सुनने की व्यवस्था की गई थी। 


बताते चलें कि प्रथम चरण में स्वामित्व योजना के तहत जिले के 10 गांव का चयन किया गया था। जिनमें कूरेभार ब्लाक के पकड़ी, पूरेसागर, ब्रम्हरौली, धर्मदासपुर, चकचुरावनपुर, मरियमपुर, धौरहरा,मुजेश, माधवपुरशुक्ल और कसमऊ शामिल हैं। चयनित किये गए इन गांव में सारे बाद विवाद निपटाने के बाद उनके स्वामित्व का सर्टिफिकेट सौंप दिया गया।इस दौरान जिले की सदर तहसील में आयोजित इस कार्यक्रम में मौजूद भाजपा विधायक सूर्यभान सिंह और सांसद मेनका गांधी के प्रतिनिधि रंजीत कुमार ने पीएम मोदी की इस योजना की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि पहले गांव में आबादी की जमीन अक्सर लड़ाई झगड़े होते रहते थे, लेकिन अब  स्वामित्व निर्धारण होने के बाद अब इन गांव में भूमि संबंधी विवाद बेहद कम हो जायेंगे। इतना ही नही अब आबादी का स्वामित्व निर्धारण होने के बाद आसानी से ग्रामीणों को उन जमीनों पर लोन भी मिल जायेगा जिससे वे अपना अन्य काम भी कर सकेंगे।



No comments