Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

परिवहन विभाग में आठ वर्षों तक चली वित्तीय अनियमितताओं को लेकर हुई आंतरिक

  *इटावा*। परिवहन विभाग में आठ वर्षों तक चली वित्तीय अनियमितताओं को लेकर हुई आंतरिक आॅडिट रिपोर्ट का सत्यापन करने उप परिवहन आयुक्त परिक्षेत्...

 


*इटावा*। परिवहन विभाग में आठ वर्षों तक चली वित्तीय अनियमितताओं को लेकर हुई आंतरिक आॅडिट रिपोर्ट का सत्यापन करने उप परिवहन आयुक्त परिक्षेत्र कानपुर ने यहां के उप संभागीय परिवहन कार्यालय (एआरटीओ) का निरीक्षण किया। इन आठ वर्षों में परिवहन विभाग की 11.79 करोड़ की क्षति हुई थी। इसके साथ ही माह के अंतिम दिन राजस्व प्राप्ति लक्ष्यों को लेकर भी निरीक्षण किया गया। उनके साथ आरटीओ कानपुर भी मौजूद रहे। 

उप संभागीय परिवहन कार्यालय में वर्ष 2010 से लेकर 2018 तक वित्तीय अनियमितताओं में हुए 11.79 करोड़ रुपये के नुकसान को लेकर लखनऊ की टीम ने वर्ष 2018 में जांच की थी। इसी जांच रिपोर्ट के सत्यापन के लिए परिवहन के जोनल कमिश्नर देवेंद्र कुमार त्रिपाठी व आरटीओ कानपुर मंडल संजय सिंह बुधवार को यहां पहुंचे थे। जोनल कमिश्नर ने बताया कि इटावा एआरटीओ कार्यालय में 2010 से लेकर 2018 तक परिवहन विभाग को लगभग 11.79 करोड़ रुपये की क्षति हुई थी। इसकी जांच रिपोर्ट की पुष्टि के उद्देश्य से वे निरीक्षण करने पहुंचे थे। आरटीओ कानपुर संजय सिंह ने बताया कि वित्तीय अनियमितताओं के मामले में एआरटीओ सौरभ सिंह के निलंबन के बाद से जांच रिपोर्ट के सत्यापन का कार्य लंबित था, उसी को लेकर निरीक्षण किया गया है। उन्होंने बताया कि माह का आखिरी दिन होने के चलते राजस्व लक्ष्य प्राप्ति का निरीक्षण भी उनके दौरे का हिस्सा है। इस दौरान एआरटीओ कार्यालय को लक्ष्य प्राप्ति के प्रति आगाह किया गया।






No comments