Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

खड़ूई गाँव में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी मनरेगा मजदूरी, मजदूरों ने सचिव प्रधान पंचायत मित्र पर लगाये गम्भीर आरोप

  सोनभद्र रिपोर्ट - अरविन्द तिवारी  खड़ूई गाँव में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी मनरेगा मजदूरी, मजदूरों ने सचिव प्रधान पंचायत मित्र पर लगाये गम्भीर ...

 





सोनभद्र

रिपोर्ट - अरविन्द तिवारी



 खड़ूई गाँव में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी मनरेगा मजदूरी, मजदूरों ने सचिव प्रधान पंचायत मित्र पर लगाये गम्भीर आरोप


चतरा ब्लाक के खड़ूई गाँव में महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के तहत कई कार्य कराए गए। जिसमे सफाई, सड़क निर्माण, पोखरी एवं नदी की खुदाई, मिट्टी भराई आदि कार्य कराए गए। काम पूरा हुए करीब 4 महीने हो गए। आज तक किसी मजदूर के बकाए मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया।


ग्रामीण सोनमती का आरोप है कि ग्राम प्रधान के द्वारा मनरेगा का काम तो करवाया जाता है। और मजदूरों को मजदूरी का भुगतान नहीं किया जाता है अगर भुगतान के लिए ग्राम प्रधान  सचिव या पंचायत मित्र से बात करते हैं तो वह अभद्रता भाषा का प्रयोग कर भगा देते हैं।


 खड़ूई गांव के दशमी का कहना है कि ग्राम प्रधान से लेकर चतरा ब्लाक के अधिकारीओ तक पूछताछ कर ली गई पर पैसे कब तक मिलेंगे। इसका समुचित जवाब किसी के पास नहीं है।


आपको बतादे की खड़ूई गाँव के दर्जनों मनरेगा मजदूरों के राशि भुगतान के बारे में सम्बन्धित अधिकारियों से ठोस जवाब नहीं मिल रहा है। मनरेगा मजदूरी के भुक्ततान का आश्वासन तो मिल जाता है कि रुपये जल्दी ही मिल जाऐंगे पर उन्हे राशि कब तक मिलेगी। इसके बारे में नहीं बताया जाता है।






No comments