Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

गुलदार ने बच्ची को वनाया निवाला।

रिपोर्ट--लोकेन्द्र कुमार/बिजनौर  ईट भट्टे पर काम कर रहे एक मजदूर की 10 वर्षीय बच्ची को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया। देर शाम झोपड़पट्टी मे...




रिपोर्ट--लोकेन्द्र कुमार/बिजनौर


 ईट भट्टे पर काम कर रहे एक मजदूर की 10 वर्षीय बच्ची को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया। देर शाम झोपड़पट्टी में खेल रही बच्ची को अचानक गुलदार उठा ले गया। जिससे वहां पर अफरा-तफरी मच गई। पूरी रात कांबिंग के बाद बच्ची का शव उत्तराखंड के जंगलों में ईख के खेत में पड़ा मिला। बच्ची का शव मिलने से परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है।



-दरअसल जनपद बिजनौर के रेहड़ थाना क्षेत्र के रायपुरी इलाके में पीलीभीत जिले के रहने वाले मजदूर ईट भट्टे पर मजदूरी करने आए थे। ईट भट्टे पर भट्टा मालिक द्वारा मजदूरों के रहने की कोई व्यवस्था नहीं की गयीं थी। मजदूर झोपड़पट्टी में रहकर गुजर-बसर कर रहे थे। देर शाम झोपड़पट्टी के पास खेल रही 10 वर्षीय मासूम बच्ची को खेतों से आए गुलदार ने उठा लिया। गुलदार बच्ची को उठाकर जंगल की ओर ले गया। भट्टे से आधा किलो मीटर की दूरी पर ले जाकर गुलदार ने बच्ची को अपना निवाला बना लिया। वन विभाग की टीम व परिजनों के द्वारा पूरी रात जंगलों में बच्चे की तलाश की गई। लेकिन कामयाबी हासिल नहीं हो पायी है। सुबह सवेरे बच्ची का शव रायपुरी बॉर्डर के पास उत्तराखंड इलाके के जंगलों में ईख के खेत में पड़ा मिला। बच्ची की मौत की खबर सुनकर परिवार वालों शोक की लहर दौड़ गयीं। परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है। उत्तराखंड वन विभाग के वन दरोगा अनिल चौहान ने बताया कि भट्टा मालिक द्वारा मजदूरों के रहने की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण यह हादसा हुआ है। फिलहाल बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया  है। वन दरोगा अनिल ने बताया कि परिजनों को मुआवजा दिलाने की उत्तर प्रदेश सरकार से कोशिश की जाएगी।






No comments