Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

अलीगढ़ सट्टा विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या,हत्या के बाद क्षेत्र में बवाल,आगजनी, तोड़फोड़

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना सासनीगेट के मिश्रित आबादी वाले इलाके के सराय मिस्र के अंदर देर रात आईपीएल में सट्टे के विवाद को लेकर वाल...






उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना सासनीगेट के मिश्रित आबादी वाले इलाके के सराय मिस्र के अंदर देर रात आईपीएल में सट्टे के विवाद को लेकर वाल्मीकि समाज और कोली समाज के युवकों के बीच हुई कहासुनी के बाद हुई भिड़ंत में एक युवक की सीने में गोली मारकर हत्या कर दी गई। युवक की हत्या के बाद वाल्मीकि समाज उग्र हो गया जिसके बाद वाल्मीकि समाज के लोगों ने बवाल आगजनी और तोड़फोड़ करते हुए जमकर बवाल काटा गया। इस दौरान युवक के हत्या करने वाले आरोपी युवक के घरों पर पथराव व तोड़फोड़ करते हुए आग लगाने की कोशिश की और फैक्टरी से बाइकें स्कूटी निकालकर तोड़फोड़ करते हुए उनको भी फूंकने की कोशिश भी की गई थी।

 

बवाल आगजनी और तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही एसएसपी,एसपी सिटी सहित तमाम पुलिस बल भारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गया। जिसके बाद इलाके के अंदर बढ़ा तनाव पुलिस बल पहुंचने के बाद जाकर माहौल सामान्य हो पाया था। जहां गोली लगने से घायल युवक को देर रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद जिला अस्पताल में घायल युवक को देखने के लिए भी जुटी भीड़ हंगामा कर रही थी। जिनको समझाने के लिए लगातार पुलिस समझाने में लगी हुई थी। वहीं पुलिस के द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। 



सासनी गेट इलाके के सराय मिस्र गोबर खूंदा में वाल्मीकि समाज और कोली समाज की बड़ी तादाद में क्षेत्र के अंदर मिश्रित आबादी रहती है। जहां देर रात करीब 10:30 बजे वाल्मीकि समाज और कोली समाज के दो गुटों के युवकों में आईपीएल में सट्टे के को लेकर पहले तो कहासुनी हुई और उसके बाद मे  विवाद शुरू होते होते दोनों गुटों के युवकों के बीच  झगड़ा हो गया। वाल्मीकि समाज के लोगों का आरोप है कि 24 वर्षीय शक्ति को गोली मार दी। वाल्मीकि समाज के युवक को गोली मारने का आरोप कोली समाज के दो भाइयों पर लगा है। गोली शक्ति नाम के युवक के सीने में लगी थी। सीने में गोली लगने के बाद घायल युवक शक्ति को आनन-फानन जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने घायल युवक शक्ति को मृत घोषित कर दिया गया। जैसे ही गोली लगने से घायल युवक शक्ति की मौत की खबर मोहल्ले में आई तो वाल्मीकि समाज के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद उग्र हुए लोगों ने आरोपी भाइयों शंकर और वीरपाल के घर में घुसकर तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। जिसके बाद पास ही हार्डवेयर फैक्टरी में खड़ी स्कूटी और बुलेट बाइक को हार्डवेयर फैक्ट्री से बाहर खींचकर तोड़फोड़ करते हुए आग लगाने की कोशिश की गई थी। घर में पथराव किया और आग लगाने की कोशिश की गई। खबर पर कई थानों का फोर्स व पीएसी मौके पर आ गई। पुलिस के सामने भी लोग घर में घुसकर तोड़फोड़ व पथराव कर रहे थे। 


V/0- जहां घटना के बाद देररात एसएसपी मुनिराज, नगर पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह , सीओ सुदेश गुप्ता समेत भारी पुलिस बल मौके पर घटना के बाद मौजूद था। वही मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम भी साक्ष्य इकट्ठा करने में लगी हुई थी। मौके पर भारी पुलिस बल किसी तरह लोगों को शांत करने में जुटी हुई थी । तो वहीं युवक की हत्या के बाद बार-बार लोग उग्र हो रहे थे तो उधर जिला मलखान सिंह अस्पताल में भी हंगामे के हालात बने हुए थे। वहां कई थानों का फोर्स मौजूद था। सीओ प्रथम सुदेश गुप्ता ने मौत की पुष्टि करते हुए कहा आपसी विवाद में यह घटना हुई थी।


V/0- घटनास्थल पर मौजूद एसएसपी ने कहा कि आपसी विवाद को लेकर गोली चलने से एक युवक की मौत हो गई। वही जिन दो भाइयों पर युवक की हत्या का आरोप लगा है उसमें एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना स्थल पर हालात नियंत्रण में हैं। घटना की जांच के बाद ही हत्या के मूल कारणों की स्थिति जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी। 





No comments