Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

गौशालाओं में मनाया गया गोपाष्टमी पर्व, की गई गायों की पूजा-अर्चना गायों को हरा चारा, हरी सब्जियां, गुड़ दलिया आहार खिलाकर गोपाष्टमी मनाई

   अंबेडकर नगर गौ माता को फूलों का हार पहनाकर, उन्हें हराभरा चारा खिलाकर श्रद्धालुओं ने परिवार की सुख-समृद्धि व खुशहाली के लिए प्रार्थना की।...


 


 अंबेडकर नगर

गौ माता को फूलों का हार पहनाकर, उन्हें हराभरा चारा खिलाकर श्रद्धालुओं ने परिवार की सुख-समृद्धि व खुशहाली के लिए प्रार्थना की। 

आज कृष्‍ण गोपाष्‍टमी है। इस मौके पर  अंबेडकर नगर के विभिन्‍न गौशालाओं और घरों में गौ माता की पूजा हो रही है। सैदपुर भीतरी में जिला अधिकारी और जिला पशु जिला मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एसके सिंह की उपस्थिति में लाेग अपने पूरे परिवार के साथ गौशाला पहुंच रहे हैं और गाय माता की पूजा कर रहे हैं। मिर्जापुर अस्थाई गौशाला में अपर जिला अधिकारी पंकज कुमार वर्मा और नगर पालिका अध्यक्ष सरिता गुप्ता डॉक्टर ए के त्रिपाठी उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी नगर पालिका अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मौर्य की उपस्थिति में गणेश वंदना के साथ लोगों ने पूजा की शुरुआत की। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस वर्ष मेला, सांस्कृतिक कार्यक्रम, बच्चों की प्रतियोगिता, शोभा यात्रा जैसे कार्यक्रम नहीं हो रहे हैं।

 गौशाला सहित आठ अन्‍य जगहों पर गौ पूजन किया जा रहा है। गौ माता की पूजा में स्थाई पशु आश्रय स्थल मिर्जापुर अकाई गौशाला सैदपुर भीतरी सिसवा कल्याणपुर रत्ना  तेंदुआ खुर्द जहांगीरगंज  उमरापुर मीनापुर बसखारी चहोड़ा शाहपुर रामनगर गौशाला मे गांव के लोग भी सहयोग कर रहे हैं। इससे पूर्व गौशालाओं की साफ-सफाई की गई। गायों को मोती और फूलों की माला से सजाया गया। गौशालाओं में गोपाष्टमी पर्व मनाया गया. इस अवसर पर गायों की पूजा-अर्चना की गई. भक्तगण अल सुबह से ही गौशालाओं में पहुंचे और गायों की विधिवत पूजा-अर्चना कर गायों को हरा चारा, हरी सब्जियां, गुड़ दलिया आहार खिलाकर गोपाष्टमी मनाई।






No comments