Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

मेरठ: एक दिन की कोतवाल बनी 10वीं की छात्रा ने किया शिकायतों का निपटारा, अधिकारी भी रह गए दंग

  मेरठ: एक दिन की कोतवाल बनी 10वीं की छात्रा ने किया शिकायतों का निपटारा, अधिकारी भी रह गए दंग मेरठ. अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस के मौके पर टीपी ...

 



मेरठ: एक दिन की कोतवाल बनी 10वीं की छात्रा ने किया शिकायतों का निपटारा, अधिकारी भी रह गए दंग

मेरठ. अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस के मौके पर टीपी नगर थाने में 10वीं की छात्रा को एक दिन का कोतवाल बनाया गया. एक दिन के लिए कोतवाल बनी कुमारी रानी ने शिकायतों का निपटारा भी किया. उसकी कार्यशैली को देखकर अधिकारी भी दंग रह गए.



*छात्रा ने सुनी फरियादियों की शिकायतें*


टीपी नगर थाने में दसवीं की छात्रा कुमारी रानी ने फरियादियों की शिकायतें भी सुनी. उन्होंने उनकी शिकायतों के निदान के लिए तत्काल आदेश भी दिए. शिकायत करने आए फरियादी भी इस छोटी कोतवाल की कार्यशैली को देखकर दंग रह गए. फरियादियों ने कहा कि काश पुलिस ऐसे ही तत्काल शिकायतों का निदान करती. एक दिन की इस कोतवाल की पुलिस अधिकारियों ने भी तारीफ की.


वहीं पुलिस अधिकारियों ने बताया कि समय-समय पर बच्चों को एक दिन का कोतवाल इसलिए बनाया जाता है, जिससे वह पुलिसिंग को समझें. उन्होंने कहा कि पुलिस से डरने या छुपाने की बजाय उनके साथ हो रहे अपराधों को वह अपने परिवार और पुलिस से साझा करें. ताकि उसका तत्काल निदान कर दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा सके.







No comments