Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

जिलाधिकारी ने अभियोजन व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक

  जिलाधिकारी ने अभियोजन व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक  मुकदमों में  प्रभावी तरीके से पैरवी न करने पर अभियोजन के अधिकारियों से जिलाधिकारी ...

 






जिलाधिकारी ने अभियोजन व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक




 मुकदमों में  प्रभावी तरीके से पैरवी न करने पर अभियोजन के अधिकारियों से जिलाधिकारी ने की नाराजगी व्यक्त



महिलाओं व बालिकाओं की शिकायतों को प्राथमिकता पर सुना जाए



अवैध कार्य करने वाले अपराधी होंगे सलाखों के पीछे



जहरीली मिश्रित शराब के विक्रेताओं पर की जाएगी कठोर कार्यवाही पुलिस द्वारा कराया जाएगा चरित्र सत्यापन 



बागपत 6 दिसम्बर 2020 

--आज जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम ने पुलिस लाइन सभागार में कानून व्यवस्था व अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जिलाधिकारी ने कहा 8 दिसंबर को होने वाले किसान आंदोलन को दृष्टिगत रखते हुए संबंधित अधिकारी पुलिस बल शिष्टाचार के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें किसानों के साथ मधुर संबंध बनाए रखें उन्होंने कहा  किसान संगठनों व राजनीतिक दलों के साथ भी  सभी पुलिस बल व मजिस्ट्रेटओं का अच्छा संवाद रहना चाहिए पुलिस अधीक्षक ने कहा  यातायात जनपद में किसी भी हाल में प्रभावित नहीं होना चाहिए  किसान भाइयों द्वारा जो आंदोलन किया जाएगा  उनके ट्रैक्टर ट्रॉली भैंसा बुग्गी बैलगाड़ी के लिए पार्किंग की व्यवस्था का चिन्हित अवश्य कर लें संबंधित अधिकारी  फूट पेट्रोलिंग करते रहे। 

   जिलाधिकारी ने अभियोजन विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि मुकदमों में  प्रभावी तरीके से पैरवी की जाए महिलाओं से संबंधित जो मुकदमे हैं जैसे हत्या ,अपहरण, बलात्कार जैसी घटनाओं का चार्ट अलग बनाया जाए । उन्होंने कहा सम्मन जारी  होने वाले व्यक्ति का नाम भी अभियोजन कार्यालय के एक अलग रजिस्टार में नाम दर्ज होना चाहिए ऐसा नहीं होने पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने नाराजगी व्यक्त की  उन्होंने कहा पब्लिक के गवाह पर फोकस किया जाए। 

   जिलाधिकारी ने कहा जनपद की बॉर्डर की सीमाओं के चारों तरफ किसी भी तरह  का नदियों के तट से  अवैध खनन नहीं होना चाहिए उन्होंने कहा इसके लिए थाना अध्यक्ष, खनन अधिकारी ,एसडीएम, पुलिस क्षेत्राधिकारी  भ्रमण करते रहे अगर कोई अवैध खनन करता पाया जाता है तो उनके प्रति कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए और मुकदमा पंजीकृत किया जाए।


   जिलाधिकारी ने कहा महिलाओं पर व बालिकाओं पर किसी तरीके की कोई बदतमीजी करता है तो ऐसे असामाजिक तत्वों पर f.i.r. कर कड़ी कार्यवाही की जाए और उनकी जगह समाज में नहीं सलाखों के पीछे होनी चाहिए। 

  जिलाधिकारी ने कहा कानून व्यवस्था अभियोजन से संबंधी जो पुराने केस लंबित हैं लूट डकैती हत्या गुंडागर्दी जैसे उन कैश को तत्काल सजा पर लाया जाए कोई भी कैश लंबित नहीं होना चाहिए। 

  जिलाधिकारी ने कहा जो मिश्रित जहरीली शराब के अनुज्ञापी ,सेल्समैन जहरीली शराब का वितरण कर रहे हैं ऐसे लोगों का पुलिस द्वारा स चरित्र सत्यापन कराया जायेगा पुलिस चरित्र सत्यापन उनके प्रतिकूल तथ्य पाए जाते हैं तो तत्काल ऐसे विक्रेताओं की दुकान को निरस्त करते हुए उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाए तथा उनके नाम को फोटू सहित उनकी डिटेल के साथ दुकान पर भी चस्पा किया जाए ।

  जिलाधिकारी ने कहा संबंधित पुलिस बल  शाम को फुट पेट्रोलिंग करें और जनता को कोविड-19 महामारी के प्रति जागरूक करें 2 गज की दूरी मास्क है  जरूरी के प्रति जागरूक करें और मंदिर मस्जिदों से एलाउंसमेंट कराएं।



इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ,अपर पुलिस अधीक्षक संबंधित एसडीएम संबंधित पुलिस क्षेत्राधिकारी जिला आबकारी अधिकारी थाना अध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।




रिपोर्ट वीरेंद्र तोमर बागपत





No comments