Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

बीते दिनों राज्य सरकार द्वारा घोषित परिणाम के क्रम में 24 से 26 जनवरी तक आयोजित होने वाले यूपी दिवस पर अवध शिल्प ग्राम-लखनऊ के भव्य प्रांगण

  *यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता को मिला युवाओं का राज्यस्तरीय सर्वोच्च सम्मान* *अम्बेडकर नगर के खाते में पहली बार व्यक्तिगत श्रेणी का राज्यस्तरीय...

 


*यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता को मिला युवाओं का राज्यस्तरीय सर्वोच्च सम्मान*

*अम्बेडकर नगर के खाते में पहली बार व्यक्तिगत श्रेणी का राज्यस्तरीय विवेकानंद यूथ अवार्ड हुआ अंकित*


बीते दिनों राज्य सरकार द्वारा घोषित परिणाम के क्रम में 24 से 26 जनवरी तक आयोजित होने वाले यूपी दिवस पर अवध शिल्प ग्राम-लखनऊ के भव्य प्रांगण में राज्यस्तरीय पुरस्कारों को माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रदान किया गया। बताते चलें कि पूर्व में युवाओं के इस राज्यस्तरीय सर्वोच्च सम्मान का आयोजन राष्ट्रीय युवा दिवस पर होना था किन्तु अवार्ड के महत्व को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा सभी शासन स्तरीय अवार्ड के साथ ही विवेकानंद यूथ अवार्ड देने का निर्णय लिया गया।

उक्त के क्रम अपने अयोध्या मण्डल से चयनित अकेले युवा प्रवीण कुमार गुप्ता को उत्तरप्रदेश शासन ने युवाओं के राज्यस्तरीय सर्वोच्च सम्मान देकर अम्बेडकर नगर का नाम पूरे प्रदेश में गौरवान्वित किया। 

इस गौरवशाली क्षण की खबर पाकर जिलाधिकारी महोदय ने स्वयं लोहिया भवन आमंत्रित कर जनपद के यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, जिला विकास अधिकारी वीरेंद्र सिंह, टाण्डा विधायक संजू देवी, विधायक प्रतिनिधि श्याम बाबू, पूर्व विधायक त्रिवेणी राम, जमुना प्रसाद चतुर्वेदी जी उपस्थित रहे।

बताते चलें कि इससे पूर्व युवा प्रवीण गुप्ता ने वर्ष 2017 में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय-भारत सरकार की ओर से युवा प्रतिनिधि के रूप में अम्बेडकर नगर का नाम श्रीलंका में रोशन किया था। इनके सामाजिक उन्नयन की दिशा में अनवरत प्रयासों के लिए वर्ष 2020 में इन्हें जनपद का यूथ आइकॉन (युवा आदर्श) भी नामित किया गया है।

युवा प्रवीण ने बताया कि इस राज्यस्तरीय यूथ अवार्ड के अंतर्गत 50 हजार रुपये की धनराशि, एक विवेकानंद जी की प्रतिमा, एक प्रमाणपत्र एवं अंगवस्त्र प्राप्त हुआ है, उन्होंने आगे बताया कि पुरस्कार से मिली धनराशि से वह अपने गांव ब्राहिमपुर कुशमा में निर्माणाधीन भव्य पुस्तकालय को सौपेंगे, प्रवीण ने आगे बताया कि इस ग्रामीण पुस्तकालय के साथ आगे वह अपने शिक्षा सम्बन्धी सामाजिक कार्यों से जोड़ेंगे जिसका लाभ जनपद के सभी गरीब मेधावी छात्रों को मिलेगा।





No comments