Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

ऑडिशन के नाम पर बच्चों के भविष्य के साथ किया जा रहा है धोखा।

  मेरठ।एक्टिंग का नया-नया शौक़ पालने वालों को जिन-जिन तरीक़ों से लूटा जा सकता है, उसी का एक रास्ता ये भी है। ऑडिशन देने के लिए भी उनसे पैसे ...

 



मेरठ।एक्टिंग का नया-नया शौक़ पालने वालों को जिन-जिन तरीक़ों से लूटा जा सकता है, उसी का एक रास्ता ये भी है। ऑडिशन देने के लिए भी उनसे पैसे लिए जाते हैं। ये वैसी ही बात हो गई, कि सात फेरे खाकर दुल्हन दूल्हे के घर आई। फिर अपनी मुँह दिखाई के लिए दूल्हे के रिश्तेदारों और पड़ोसियों से पैसे बटोरे।अक्सर आप लोगो ने मेलों में  देखा होगा। वहाँ चमचमाती-लिपलिपाती बत्तियों वाली मशीन से लोगों का भविष्य बताया जाता है। भविष्य जानने वाले को एक वज़न मापने की मशीन  पर खड़ा कर दिया जाता है।  सामने पोर्टेबल टीवीनुमा स्क्रीन पर एक पंडितजी अवतरित होते हैं और भविष्यवाणी करते हैं- “आपका वज़ई वज़न अस्सी किलो है… अस्सी किलो है ऐसे ही आकाशवाणी फिर से होती है- जिसमे वो कहता है ऐसी ही सौ बातें मैं आपके लिए बता सकता हूँ जो आप को सच लगाने लगती है। ऐसा ही कारनामा कुछ लोग मेरठ में ऑडिशन के नाम पर कर रहे हैं।


दरअसल मेरठ के शॉपिंग मॉल में मैग्नेट प्रोडक्शन हाउस के तत्वाधान में दंगल ऑफ डांस 3 के ऑडिशन हुए। जिसमें मेरठ सहित कई जिलों के बच्चों ने प्रतिभाग किया। जिसमे ऑडिशन के नाम पर बच्चों को बेवकूफ बनाकर उनकी जेब से पैसा हड़पना था। जिसे हमारे संवाददाता ने अपने कैमरे में कैद किया है।ऑडिशन को लेकर ऑडिशन में आए बच्चों से बातचीत में पता चला की ऑडिशन के नाम पर बच्चों से ₹200 रुपए से लेकर 500 रुपए का रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरवाया जा रहा है जिसके बाद वह मंच पर जाकर अपनी परफॉर्मेंस दिखाएगा। उसके बाद वहां बैठे जज केवल उन्हें दंगल ऑफ डांस का एक सर्टिफिकेट देकर वापस घर भेज देते हैं बच्चों को आगे भविष्य के लिए कुछ नहीं बताया जाता।जबकि हकीकत तो यह है कि मुम्बई के प्रोडक्शन हाउसेज़ में फ़्री में ही ऑडिशन होते हैं।  ऑडिशन देने गए बच्चों से कोई पैसा नहीं लिया जाता। लेकिन मेरठ में तो ऑडिशन के नाम पर नजारा कुछ और ही देखने को मिलता है ऑडिशन के नाम पर ऑडिशन कराने वाले लोग बच्चों से पैसा लेकर अपनी जेब भर लेते हैं। और फिर गायब हो जाते हैं मेरठ के शॉपिंग मॉल में भी ऑडिशन के नाम पर कुछ ऐसा ही है  जिसमें लगभग 150 बच्चों ने ऑडिशन के नाम पर ₹200 से लेकर 500 रुपए तक दिए।






No comments